टक्स स्वेटर ने बदल दी मेरी दुनिया




मैं कई वर्षों से अपने स्वेटरों के लिए पेंग्विन की तलाश में थी | एक दिन मैंने देखा मेरे लैपटॉप की स्क्रीन पर सृष्टि ने पेंग्विन ड़ाल दिया | मैंने पूछा यह यहाँ कैसे तो उसने बताया कि यह यह लीनक्स का लोगो है | मैंने लैपटॉप की स्क्रीन पर ग्राफ पेपर रखा तो स्क्रीन के पीछे से आती हुई लाईट में से पेंग्विन साफ़ चमक रहा था | मैंने सृष्टि को कहा की इस की ब्लैक पेन से आउट लाइन बना दे | उसे समझ नहीं आ रहा था कि आखिर ये स्वेटर पर कैसे बनेगा |
मैं नहीं सोच रही थी कि मेरी अगली योजना में ही यह शामिल है |जब मैंने ग्राफ के अनुसार स्वेटर बनाना शुरू किया तो सृष्टि को पता चला कि ये कैसे बन रहा है | पूरो पेंग्विन बन गया तो सृष्टि बोल उठी वाह ! ! ! फिर बोली इस पर अगर टी यूं एक्स भी लिख दिया जाए तो बस मजा ही आ जाए | क्योंकि टक्स लिनक्स के लोगो का नाम भी है |मैंने फिर ग्राफिंग की और टी यूं एक्स लिख दिया |
जब स्पंदन ने स्वेटर पहना तो वो भी लीनक्स का लोगो लग रहा था | सृष्टि ने जब अपने इंजीनियरिंग कालेज के फ्रेंड्स को बताया तो सब की आश्चर्य भरी तारीफ़ ने मेरी कल्पना को नया आयाम दे दिया |

Comments